eSIM वितरण और सक्रियण प्रक्रिया
केवाईसी दस्तावेजों के पूरा होने के अधीन, क्यूआर कोड ग्राहक की पंजीकृत ईमेल आईडी (ऑनलाइन ऑर्डर देते समय प्रदान की गई) पर 4 घंटे के भीतर भेज दिया जाता है।
महत्वपूर्ण: कृपया "डेटा रोमिंग" चालू करें और सुनिश्चित करें कि यदि फ़ोन में अन्य सिम भी उपलब्ध हैं, तो डेटा चालू रहे ताकि डेटा चालू रहे। यदि आपको सिग्नल नहीं मिलता है, तो कृपया फ़ोन को पुनः प्रारंभ करें और जाँच करें।
कृपया अपने iOS या Android डिवाइस पर eSIM डाउनलोड करने के लिए निम्नलिखित प्रक्रिया का उपयोग करें:
iOS उपकरणों के लिए
- सेटिंग्स > मोबाइल/सेलुलरडेटा पर जाएं
- डेटा प्लान जोड़ें पर टैप करें
- अपने iPhone कैमरे का उपयोग करके QR कोड स्कैन करें और स्क्रीन पर दिए गए निर्देशों का पालन करें
- मैन्युअल स्थापना के लिए, कृपया SM-DP+ पता (QR कोड में सर्वर नाम देखें) और सक्रियण कोड (QR कोड छवि में मिलान आईडी) दर्ज करें
- डेटा प्लान स्तर पर वापस जाएं, सेकेंडरी सिम (eSIM) चालू करें, और इंटरनेट तक पहुंचने के लिए डेटा रोमिंग को सक्षम रखें।
Android उपकरणों के लिए
- सेटिंग्स से नेटवर्क और इंटरनेट पर टैप करें
- मोबाइल नेटवर्क/मोबाइल प्लान जोड़ें के आगे + टैप करें
- क्या आपके पास सिम कार्ड नहीं है?
- QR कोड स्कैन करें
- अपने डिवाइस में eSIM जोड़ने के लिए सक्रिय करें पर टैप करें.
- उपयोग करने के लिए एक नंबर (सिम) चुनें.
- इंटरनेट का उपयोग करने के लिए eSIM पर मोबाइल डेटा चालू करें और डेटा रोमिंग सक्षम रखें।
कृपया ध्यान दें कि QR कोड अद्वितीय है और केवल एक डिवाइस पर एक बार उपयोग के लिए ही लागू होता है। स्कैन करने के बाद, कृपया सुनिश्चित करें कि आप नेटवर्क जोड़ने की प्रक्रिया पूरी कर लें।
ग्राहक को eSIM सेटिंग्स से “हटाएँ” विकल्प का चयन नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे eSIM प्रोफ़ाइल स्थायी रूप से हट जाएगी।
